3:47 pm - Sunday April 22, 2018

​डीएम डा: रोशन जैकब ने जिला अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवा को बेहतर किये जाने के दिये निर्देश

167 Viewed रुदौली ब्यूरो 0 respond
single-thumb.jpg
# Main Featured Slider

अज़मी रिज़वी

बाराबंकी

 जिलाधिकारी डा रोशन जैकब ने जिला पुरूष अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होने अस्पताल की स्वास्थ्य सेवा को बेहतर किये जाने के निर्देश दिये। उन्होने अस्पताल के अन्दर से जाने वाली सड़क पर शुरू किये गये निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होने ब्लैड बैंक, ट्रामा सेन्टर और महिला रोगी वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होने अस्पताल की सुरक्षा व्यवस्था के सम्बन्ध में कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये। 

 जिलाधिकारी ने सबसे पहले ट्रामा सेन्टर का निरीक्षण किया। वहॉ पर आये मरीजों के इलाज की स्थिति की जानकारी ली और पाया कि ट्रामा सेन्टर में पहुंचे मरीजों के इलाज हेतु डाक्टर एवं अन्य स्टाफ मौजूद थे। इसके बाद जिलाधिकारी ने ब्लड बैंक और पैथोलॉजी लैब देखा। उन्होने जरूरतमन्द रोगियों को ब्लड की उपलब्धता और रक्तदान करने वाले लोगों के बारे में जानकारी ली। 

अस्पताल में भर्ती महिला मरीजों के इलाज की स्थिति का जायजा लेने जिलाधिकारी महिला वार्ड पहुंची और वहॉ पर उन्होने मरीजों से इलाज, दवा की उपलब्धता एवं अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होने सीएमएस को निर्देश दिया कि अस्पताल में सफाई व्यवस्था में और सुधार लाये जाने की जरूरत है। 

अस्पताल के अन्दर से जाने वाली सड़क पर ट्रामा सेन्टर के पास अवरोधक बनाये जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल में शान्ति और सुरक्षा बनाये रखने के मद्देनजर यह जरूरी है कि यह सड़क बाईपास का रूप न धारण करें। उन्होने ट्रामा सेन्टर के पास सड़क पर अवरोधक बनाये जाने पर विचार किया। सीएमएस ने सुझाव दिया कि यहॉ पर अवरोधक बनने से दोनों ओर से ट्रामा सेन्टर तक मरीजों के आने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

 साथ ही जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देश दिया कि अस्पताल परिसर में अनावश्यक बाहरी वाहन न पार्क किये जाये ।

Don't miss the stories followरुदौली न्यूज़ and let's be smart!
Loading...
0/5 - 0
You need login to vote.
prev-next.jpg

सड़क हादसे में बाल बाल बचे सपा विधायक व प्रत्याशी अभय सिंह

prev-next.jpg

​जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व प्रेक्षकों ने किया मतगणना स्थल का मुआयना

Related posts
Your comment
Leave a Reply

  (To Type in English, deselect the checkbox. Read more here)

Lingual Support by India Fascinates
%d bloggers like this: