3:56 pm - Sunday April 22, 2018

एसडीएम रूदौली का मुहर्रिर बन करता था वसूली,रूदौली पुलिस ने किया गिरफ्तार

527 Viewed रुदौली ब्यूरो 0 respond

अब्दुल जब्बार एड्वोकेट व् डॉ0 मो शब्बीर की रिपोर्ट

भेलसर(फैज़ाबाद)पुलिस की वर्दी में उपजिला मजिस्ट्रेट कोर्ट पर तैनात मुहर्रिर को कोतवाल रूदौली जयवीर सिंह ने गिरफ्तार कर लिया।वर्दी सीज करने के साथ ही गंभीर धाराओं में मुकदमा कायम किया गया है।पकड़े गये फर्जी हेड मुहर्रिर ने अपना जुर्म भी कबूला है।
तीन माह पूर्व रुदौली के उप जिलाधिकारी रहे गिरजेश कुमार चौधरी के समय से ही अजय कुमार चतुर्वेदी नामक व्यक्ति कोर्ट पर मुहर्रिर के रूप में पुलिस की वर्दी पहन कर तैनात रहता था।
मौजूदा एस डी एम पंकज सिंह ने 12 दिसम्बर को जब रुदौली की कुर्सी संभाली।तब उनके साथ भी वह हेड मुहर्रिर के रूप में ड्यूटी करता था।उस पर शक तब पैदा हुआ,जब एसडीएम ने आईडी मांगा लेकिन वह नहीं दिखा सका।इससे पहले रुदौली के कोतवाल जयवीर सिंह यादव से लोगों ने हेड मुहर्रिर के फर्जी होने व अवैध वसूली करने की शिकायत की थी।चूँकि आरोप एसडीएम के मुहर्रिर पर था।इसके चलते कोतवाल मुहर्रिर से पूछताछ करने की हिम्मत नहीं जुटा सके।
शनिवार को रुदौली के कोतवाल श्री यादव मुखबिर की सूचना पर उप जिलाधिकारी के कार्यालय पहुंचे।वहां पुलिस की वर्दी पहने ड्यूटी पर मौजूद तथाकथित हेड मुहर्रिर को आईडी दिखाने के लिए कहा।इस पर हेड मुहर्रिर सकपकाया।तभी कोतवाल ने पूछताछ के लिए उसे गिरफ्तार कर लिया।कोतवाली ने उसे ले जाकर कड़ाई से पूछताछ शुरू की।पूछताछ में आरोपी मुहर्रिर ने माना कि वह फर्जी है।उसके पास कोई रोजगार नहीं था।ऐसे में फर्जी हेड मुहर्रिर की ड्यूटी करना उसकी मजबूरी थी। कोतवाल जयवीर सिंह यादव ने बताया कि फर्जी हेड मुहर्रिर बनकर ड्यूटी करता पकड़ा गया युवक संतकबीर नगर जिले के खलीलाबाद थाना अंतर्गत लौहरवादेव गांव निवासी अजय कुमार चतुर्वेदी पुत्र ओंकारनाथ है।
रुदौली के उपजिलाधिकारी पंकज सिंह ने बताया कि मुहर्रिर पर जब उन्हें शक हुआ तो जांच कराई।जांच में उसके फर्जी होने का सबूत मिला।तभी उन्होंने अपने चैंबर से फर्जी हेड मुहर्रिर को गिरफ्तार करवाया।उप जिलाधिकारी ने बताया उनसे पहले रुदौली के एसडीएम रहे गिरिजेश कुमार चौधरी के कार्यकाल में ही वह यहां हेड मुहर्रिर बनकर आया था।इसी दौरान 12 दिसंबर को उन्होंने रुदौली एस डी एम की कुर्सी संभाली।दो-तीन दिन साथ रहने के बाद उन्हें उस पर शक हुआ। उन्होंने उससे आईडी मांगा लेकिन वह नहीं दिखा सका।इसके बाद उन्होंने पुलिस को सक्रिय कर दिया।उन्होंने बताया कि एसएसपी कार्यालय से उसके दस्तावेज तलब किए गये तब पता चला कि इस नाम का कोई व्यक्ति हेड मुहर्रिर के पद पर तैनात नहीं है।उन्होंने बताया कि उसकी वर्दी को सीज करते हुए पुलिस ने धारा 171, 419 व 420 आई पी सी के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।पुलिस की इस टीम में उपनिरिक्षक शमशाद अली,का0 आकाश यादव व् संदीप यादव भी शामिल रहे।

Don't miss the stories followरुदौली न्यूज़ and let's be smart!
Loading...
0/5 - 0
You need login to vote.

पूर्व विधायक अब्बास अली ज़ैदी रुश्दी मिया ने शिया वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी के खिलाफ खोला मोर्चा,कहा तौबा करे।

prev-next.jpg

नगर पालिका के सभासद कर रहे है कम्बल बाटने में अपनी मनमानी

Related posts
Your comment
Leave a Reply

  (To Type in English, deselect the checkbox. Read more here)

Lingual Support by India Fascinates
%d bloggers like this: